बॉलीवुड के वें सुपरस्टार्स जिन्हें उनका प्यार पाकिस्तान में मिला

हिंदुस्तान और पाकिस्तान चाहे दो अलग-अलग मुल्क हैं। लेकिन इन दोनों देशों के बीच बहुत ही अटूट रिश्ता रहा है। चाहे वो रिश्ता दोस्ती का हो, प्यार का हो, सौहार्द का हो, या दुश्मनी का। दोनों देशों के बीच जो अनकहा सा रिश्ता है। उसे हमारा बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा है। बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तान दिखाए जाने की बात हो या बॉलीवुड स्टार्स के पाकिस्तानी लोगों के साथ रिश्ते की, बॉलीवुड भी कहीं न कहीं पाकिस्तान के साथ जुड़ाव महसूस करता है।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपना प्यार अपने देश से मीलों दूर पाकिस्तान में मिला। शुरुआत में इनका ईश्क़ खूब परवान चढ़ा, कुछ रिश्ते तो शादी तक भी पहुँचे। लेकिन कुछ रिश्तों की बात की जाएँ तो इनकी मोहब्बत ने कुछ ही समय में अपना दम तोड़ दिया।
अश्मित पटेल और पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक की मुलाकात ‘बिग बॉस’ शो में हुई थी। दोनों का प्यार यहीं से परवान चढ़ा। इसके बाद 2013 में आयी फ़िल्म ‘सुपरमॉडल’ में साथ काम किया। हालांकि कुछ समय के बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। अश्मित का दिल तोड़, वीना ने एक दुबई बेस्ड बिसनेसमैन से शादी कर ली।
एक इंटरव्यू के दौरान शोएब ने कहा था कि अगर सोनाली उनका प्रपोज़ल रिजेक्ट कर देंगी तो वे सोनाली को किडनैप कर लेंगे। मीडिया के सामने वे कई बार सोनाली के लिए अपने प्यार का इज़हार कर चुके हैं। उन दिनों, इनके अफ़ेयर की ख़बरों का बाजार काफी गर्म था।
सलमान की पहली गर्लफ्रेंड मानी जाने वाली संगीता बिजलानी से ब्रेकअप के बाद, सलमान खान का पाकिस्तान मूल की एक्ट्रेस सोमी अली के साथ लंबे समय तक अफेयर रहा है। सोमी ने सैफ अली खान और संजय दत्त के साथ कई फिल्मों में काम किया, लेकिन दर्शकों को इम्प्रेस नही कर पायी। सलमान से ब्रेकअप और फ़िल्मी करियर खत्म होने की वजह से वे वापस पाकिस्तान लौट गयी।
शत्रुघन सिन्हा के साथ अफ़ेयर की खबरों में रहने वाली रीना रॉय को भी अपना प्यार पाकिस्तान में मिला। बॉलीवुड की ये खूबसूरत अदाकारा पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ प्यार में पड़ गयी। इनका प्यार इस कद्र परवान चढ़ा कि इन दोनों ने शादी कर ली। शादी के कई सालों बाद अब ये अलग रह रहे हैं।
टॉलीवुड फिल्मों की सुपरस्टार तमन्ना भाटिया ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अपने कदम जमा लिए हैं। सब उनकी बेहतरीन अदाकारी के कायल हैं। अभी हाल ही में तमन्ना को पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक के साथ दुबई के एक ज्वेलरी स्टोर में देखा गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों रिलेशनशिप में हैं।
चार साल तक एक दूसरे को डेट कर रहे अमृता अरोरा और उस्मान अफ़ज़ल के प्यार के चर्चे बहुत ज़ोरो पर थे। दोनों अपनी लव लाइफ बहुत एन्जॉय कर रहे थे। लेकिन उस्मान के इतनी दूर रहने और अमृता के बिजी शेड्यूल की वजह से इनकी रिलेशनशिप ज्यादा समय तक नहीं टिक पायी, और ये दोनों अलग हो गए।
2013 में सुष्मिता सेन और पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम की शादी की खबरें सामने आई थी। दोनों टीवी शो ‘एक खिलाड़ी एक हसीना’ में बतौर जज नज़र भी आये थे। लंबे अफ़ेयर के बाद खबरें आयी थी कि ये जोड़ी शादी करने जा रही है। हालांकि इन्होनें ख़बरों का खंडन किया और 2013 में वसीम ने ऑस्ट्रेलिया की शनीरा थॉम्प्सन से शादी कर ली।
भारतीय मूल की निगार खान अपने लॉन्ग टाइम पाकिस्तानी बॉयफ्रेंड खैय्याम शैख़ को काफी समय से डेट कर रही थी। खैय्याम दुबई के एक सेटल्ड बिज़नेसमैन हैं। आखिरकार इन दोनों ने शादी कर ली और अब ये दोनों ‘हैप्पी मैरीड’ लाइफ जी रहे हैं।

1 2 3 4 5 6 7

Related posts

Leave a Comment