ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बोली, स्क्रिप्ट की डिमांड पर न्यूड सीन्स देना गलत नहीं लेकिन…

फिल्म ‘पार्च्ड’ में राधिका द्वारा किए गए लव मेकिंग सीन्स के बाद वो काफी लाइमलाइट में रही हैं। इस फिल्म के लिए राधिका को काफी कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार होना पड़ा। लेकिन राधिका ने अपनी इस लव मेकिंग सीन्स को हमेशा सही बताया और इसे स्क्रिप्ट की रिक्वायरमेंट बताया। हाल ही में एक बार फिर राधिका ने अपने इंटरव्यू में ‘पार्च्ड’ को लेकर बात की है और इसे सही बताया है। इंटरटेनमेंट के लिए नहीं, जायज स्टोरी के लिए सही है न्यूडिटी…
राधिका ने अपने इंटरव्यू में कहा, “न्यूडिटी जायज है अगर वो स्टोरी के प्लॉट के साथ रिलेवेंट हो। आपका इरादा सही होना चाहिए। लेकिन अगर सिर्फ मनोरंजन के लिए एक महिला नेक्ड होकर डांस करती है तो ये एक्सेप्टेबल नहीं है। ये वाकई मायने रखता है कि इसे क्यों आपने इसमें(फिल्म) डाला है।” राधिका ने आगे कहा, “फिल्में हमारे देश में महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। लोग इन्हें लेकर इमोशनली रहते हैं। मैं पार्च्ड में फिल्माए न्यूड सीन्स के साथ हो हुआ उसे लेकर अवेयर हूं, लेकिन जो महिलाएं या पुरुष इस फिल्म के कनेक्ट हुए। उन्होंने इस न्यूडिटी की चश्मा लगाकर नहीं देखा। परेशानी तब होती है जब न्यूडिटी दिखाए गए विषय से इक दम बाहर हो। साथ ही मुझे नहीं लगता हमारी ऑडियंस इममिच्योर है।”
फिल्म में राधिका ने किए थे लव मेकिंग सीन्स
फिल्म ‘पार्च्ड’ में राधिका आप्टे और आदिल हुसैन पर लव मेकिंग सीन फिल्माए गए थे। सीन्स फुली इंटीमेट होने के कारण इसे सेंसर बोर्ड के कहने पर थोड़ा ब्लर भी कराया गया था। इस सीन के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर अजय देवगन की बोर्ड के साथ लंबी बहस हुई थी। लेकिन बाद में उन्हें कॉम्प्रोमाइज करना पड़ा था।
इंटीमेट सीन से राधिका को नहीं आती शर्म
राधिका ने उसी दौरान एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा था, उन्हें इंटीमेट सीन करने में कोई शर्म नहीं है। राधिका के मुताबिक, “मैं वर्ल्ड सिनेमा देखते हुई बड़ी हुई हूं। मैंने सभी तरह की फिल्में देखी हैं। यही वजह है कि मुझे ऐसे सीन करने में कोई दिक्कत नहीं होती। मैंने लोगों को इंडियन और इंटरनेशनल स्टेज पर न्यूड होकर परफॉर्म करते देखा है। मुझे यह समझ नहीं आता कि अपने शरीर को लेकर शर्म क्यों करूं। मैं एक आर्टिस्ट हूं और अपनी बॉडी को एक मीडियम के तौर पर इस्तेमाल करती हूं।”
इंटीमेट वीडियो लीक होने पर भड़की थीं राधिका
‘पार्च्ड’ से राधिका आप्टे और आदिल हुसैन का इंटीमेट वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था। इस पर राधिका भड़क गई थीं। उन्होंने कहा था, “‘आखिर इसे सिर्फ राधिका आप्‍टे के सेक्‍स सीन क्‍यों बताया जा रहा है, आदिल हुसैन सेक्‍स सीन क्‍यों नहीं?’ इसका मतलब है कि अगर कोई पुरुष करे तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर वही कोई महिला करे तो वह मुद‌्दा बन जाता है।
राधिका ने ऐसे दिया था जवाब
लैक्मे फैशन वीक के दौरान राधिका ने कहा था, “आपको बता दूं कि वो क्लिप लीक नहीं हुई है। यह फिल्म ऑल ओवर द वर्ल्ड रिलीज हुई है। इसलिए पहले आप थोड़ा रिसर्च करें। यह फिल्म यूएसए में नेटफ्लिक्स पर भी है।” बता दें, कि लीना यादव के डायरेक्शन में बनीं यह फिल्म 23 सितंबर 2016 को रिलीज हुई थी।
कोलकाता में पार्च्ड की लीक हुए सीन्स की डीवीडी पॉर्न फिल्म बताकर 90 रुपए में बेची जा रही थी। जिसमें फिल्म में कई बोल्ड और न्यूड सीन थे। फिल्ममेकर्स ने इस बारे में साइबर सेल को जानकारी दी थी।
पार्च्ड’ ने जीते थे 18 अवॉर्ड
अजय देवगन के प्रोडक्शन में बनी ‘पार्च्ड’ ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में करीब 18 अवॉर्ड जीते थे। फिल्म में राधिका के अलावा तनिष्ठा चटर्जी, सुरवीन चावला, लहर खान और सिद्धि सेन भी लीड रोल में थीं।
पार्च्ड’ की कहानी गुजरात के गांव में रहने वाली तीन ऐसी महिलाओं पर बेस्ड है, जो समाज में फैली पुरानी रूढ़ियों को तोड़कर खुद को आजाद करती हैं।
2 3 4 5 6

Sharing is caring!

Related posts

Leave a Comment