छिपकली तक खा जाता है शख्स, ये हैं भारतीयों के अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। हालांकि, इस मामले में भारतीय भी पीछे नहीं हैं। आज हम आपको भारतीय लोगों के द्वारा बनाए गए वीयर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें किसी के नाम एक मिनट में सबसे ज्यादा कीड़े-मकौड़े खाने का रिकॉर्ड है, तो किसी के नाम सबसे बड़ा नाखून रखने का रिकॉर्ड। एक बार में आधा किलो कीड़े-मकौड़े खा जाता है ये शख्स…
कोयंबटूर के रहने वाले 27 साल के जॉन पीटर के नाम एक मिनट में सबसे ज्यादा कीड़े-मकौड़े खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बताया जाता है कि जॉन एक बार में करीब आधा किलो केंचुआ खा जाता है। इतना ही नहीं वो छिपकली, कॉकरोच, झींगा, मकड़ी और चींटी को भी बड़ी आसानी से खा लेता है। किसी भी भारतीय के द्वारा बनाया गया अब तक का ये सबसे अजीबोगरीब रिकॉर्ड है।
सबसे लंबा नाखून रखने का रिकॉर्ड

पूणे के रहने वाले 81 साल के श्रीधर चिल्लाल के नाम दुनिया में सबसे लंबे नाखून का वर्ल्ड रिकार्ड है। उन्होंने पिछले 65 साल से अपने नाखून नहीं काटे हैं। श्रीधर 1952 से अपने नाखूनों को बढ़ा रहे हैं। दुनिया में सबसे लंबे नाखून का वर्ल्ड रिकार्ड दूसरी बार भी इन्हीं के नाम है। उनका नाम पहली बार गिनीज बुक में 1980 में दर्ज हुआ था। बता दें कि उनके नाखून का साइज 909.6 सेंटीमीटर (358.1इंच) है।
सबसे लंबे कान का बाल

विश्व में सबसे लंबे कान के बाल का रिकॉर्ड मदुरै के रहने वाले एंथोनी विक्टर के नाम दर्ज है। उनके कान के बाल 18.1 सेंटीमीटर लंबे हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भोपाल के बीडी त्यागी के नाम दर्ज था, जिनके कान के बाल 10.2 सेंटीमीटर लंबे थे। रिटायर्ड हेडमास्टर एंथोनी को उनके छात्र कान में बाल वाले गुरुजी कहते हैं।
फ्लैग टैटू के नाम से मशहूर हैं ये शख्स

दिल्ली के रहने वाले 74 साल के हर प्रकाश ऋषि के नाम बॉडी पर सबसे ज्यादा फ्लैग टैटू बनवाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अपने शरीर पर 305 देशों के फ्लैग, 185 देश के मैप, 165 मिनी फ्लैग और 2,985 चिन्ह बनवा रखा है।
नाक से टाइपिंग करने का रिकॉर्ड

हैदराबाद के रहने वाले 26 साल के मोहम्मद खुर्शीद हुसैन के नाम नाक से सबसे तेज टाइपिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज है। 47.44 सेकेंड में 103 शब्द टाइप करने का इनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड एक लड़की के नाम था, जिसने 1 मिनट 33 सेकेंड में यह रिकॉर्ड बनाया था।
दुनिया की सबसे लंबी मूंछ

जयपुर के रहने वाले राम सिंह चौहान मूंछों की वजह से अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा चुके हैं। उनकी मूंछें 4.29 मीटर लंबी हैं। वे नारियल का तेल, ऑलिव ऑयल से इसकी रोजाना मसाज करते हैं।

Related posts

Leave a Comment